Monday 28 November 2016

तुफान पर निबंध

काले बादलों हम पर एकत्र हुए, लेकिन हम फुटबॉल खेलना चाहते था. हमने आशा व्यक्त की, कि बादल दूर जाएंगे, ताकि हम खेल जारी रख सकते है.

जब अचानक भारी बारिश शुरू हुई हम परेशान थे. कुछ ही सेकंड में हम सब भीगे हुए थे. मामलों के लिए सबसे बड़ा बनाने के लिए, बिजली गिरी जो हमें खतरनाक लगीं. गड़गड़ाहट गगनभेदी और गरजना हवा भी हमारे मदद में नहीं रही थी.

हम एक बड़े पेड़ के पास भाग गए जिसके तहत हम अपनी बाइक खड़ी की थी . पेड़ बारिश से शरण की पेशकश की है और हम के तहत रहने के लिए कोशिश कर रहे थे. हमें पता था कि, हालांकि, यह एक पेड़ के नीचे एक तूफान में रहने के लिए खतरनाक था. इसलिए हम अपने बाइक पर मिल गया और चला गया.

आस-पास के कोई अन्य आवास था. तो मैंने घर जाने का फैसला किया. जब से मैं पहले से ही बहुत गीला था, मैंने संरक्षण तलाश के बजाय, घर जाने के लिए ठीक समझा.


यह सबसे बड़ा तूफान मुझे कभी मिला नहीं था. बारिश ने साइकल चलाना मुश्किल बना दिया था क्योंकि मुझे लगा कि मैं सामने कुछ स्पष्ट नहीं देख सकता. एक कार मुझे पिछेसे लगीं. यह सुविधा के लिए भी तंग था. शायद मैं ने भी ड्राइवर को नहीं देखा था. तो मैंने सोचा कि कहीं रुकना बेहतर होगा; इससे पहले कि मुझे एक और कार टक्कर मार दे.

सौभाग्य से मैंने एक छत के साथ एक बस स्टॉप पाया. मैं छत के नीचे खुश पहुंचे, भले ही मैंने एक दर्जन से अधिक अन्य लोगों को देखा जो भी भीगे हुए थे. यह एक छोटा सा निचोड़ था, लेकिन किसी ने कोई भी शिकायत नहीं की.

एक घंटे के लिए तूफान की हमारे चारों तरफ मार पड़ी. हम प्रकृति की शक्ति का एक शानदार प्रदर्शन देखने के लिए मूक दर्शक बने थे. मैं बहुत छोटा हु और कमजोर हु, यहां तक की मैंने ​​चिंतित महसूस किया; लेकिन मैं देखने के सिवा कुछ भी नहीं कर सकता हु.

अंत में, बारिश एक बूंदा बांदी धीमी हो गई और पवन शांत हो गई. मैं दूर गड़गड़ाहट सुन सकता था, लेकिन तूफान का सबसे बुरा सर खत्म हो गया था. तो मैं अपनी बाइक पर निकल पड़ा और अपने घर चला गया.
Previous Post
Next Post
Related Posts

4 comments: