Wednesday 30 November 2016

दिन का मेरी पसंदीदा समय

दिन की मेरी पसंदीदा समय 5 बजे और 7 p.m. के बीच है. इस समय जब सूरज डूबता है और हवा ठंडी होती है. इस समय मैं या तो सैर के लिए जाता हूँ, खेलता हूँ या और मेरे आसपास की गतिविधियों को देखते हुए चुपचाप बैठ जाता हूँ .


विशेष रूप से चुपचाप बैठने और कुछ नहीं करना मुझे पसंद है.
मेरे घर के आसपास का परिसर काफी बडा है. तो मेरे पिताजी ने कई पेड़ लगा है. सभी प्रकार के पक्षी शाम में आते हैं, और उनकी मीठी गीत गाते है. मैं सिर्फ अपने पसंदीदा पेड़ के नीचे बैठकर उन सुंदर गाने को सुनाता रहता हूँ.
हालांकि मैं सब समय बस चुपचाप नहीं बैठ सकता. मेरे माता-पिता कभी कभी लॉन में घास काटना या उन्हें कुछ बागवानी कार्यों में मदद करने के लिए मुझसे पूछते हैं. ये मैं खुशी-खुशी करता हूँ. गर्म सूर्य के तहत काम करना मुझे पसंद नहीं है. शाम को सूरज मुलायम और कोमल होता है . तो यह बगीचे के चारों ओर घूमने के लिए सुखद होता है.
दूसरी बार मैं घूमने के लिए बाहर जाता हूँ या अपने दोस्तों के साथ खेल खेलने जाता हूँ . जब सूरज शाम को गर्म नहीं होता है तब चारों ओर घूमने या खेल खेलने के लिए सुखद होता है.
वास्तव में, कई लोगों को शाम को घरों से बाहर आते हैं और शांत हवा में सांस लेते हैं और थोड़ा आराम करते हैं. दिन के इस समय जब खेल के मैदान, पार्क और अन्य मनोरंजन के क्षेत्र लोगों के साथ भरे रहते हैं.

मुझे लगता है कि यह सिर्फ मेरी पसंदीदा समय नहीं है. यह कई लोगों की पसंदीदा समय है.
Previous Post
Next Post
Related Posts

0 comments: