Monday 28 November 2016

एक अविस्मरणीय अनुभव

साइकिल पर एक यात्री का परिवहन एक अपराध है। हर कोई जानता है कि है, लेकिन हम में से कुछ ही इसे फॉलो करते हैं।

मैं अक्सर यह किया करता था, जब तक मेरे साथ कुछ ऐसा हुआ कि मैं फिर से ऐसा कभी नहीं करूँगा । यह पुलिस मामला नहीं था। दरअसल, यह एक अविस्मरणीय और अप्रिय अनुभव था।

यह एक शाम हुआ जब मेरे दोस्त विजय और मैं एक और दोस्त है जो एक छोटी दूरी पर रहता था, यात्रा करना चाहते थे । मेरे पास एक साइकिल थी। विजय के  पास नहीं । तो, हमेशा की तरह, वह साइकिल की क्षैतिज पट्टी पर बैठा हुआ था, जबकि मैं चला रहा था। हमने  पहले से ही इतनी बार ये  किया था, तो यह कोई समस्या नहीं थी

मेरे दोस्त के घर के पास, पिछले बारिश के वजह  से एक मिट्टी की दलदल  थी । फिर भी, हम विग्गले करते हुए, अच्छी तरह से सवारी का आनंद लेने में  कामयाब रहे।

हम एक धारा द्वारा पारित रूप में, मैं भी नदी के करीब से जाने की गलती की । बारिश जमीन नरम बना दिया था और वह हमारे संयुक्त वजन नहीं रख सकतi थी। एक पल के लिए हम खुशी ke साथ चलe गयe, और अगले ही पल हम नदी के धारा में एड़ी पर गिर पड़े

स्पलैश! स्पलैश! स्पलैश! पहले बाइक, बाद में  विजय और उसके बाद मैं, नदी में गिर पड़े । आम तौर पर, साफ पानी की धारा केवल गहरे में कुछ सेंटीमीटर ही  थी। जब हम इसमें गिर पड़े, तब एक मीटर गहरा काला पानी था। पानी से गंभीर रूप से घायल होने के वजह से, हमें कीमत चुकानी पड़ी। यह भयानक थाविजय बाइक और मेरे बीच में था, लेकिन यह इतना बुरा नहीं था। हम केवल कुछ चोट के निशान पड़े थे। हमारे सम्मान  को अधिक चोट लगी थी।

हम दोनों ने धारा से बाइक को उठाया। हम दोनों गंदा और गीले थे। हमें अपनी यात्रा की योजना बनाने कि आशा नहीं थी। इसलिए हमने घर जाने का फैसला किया।

हम सभी तरह घर चले गये । मैं बाइक स्लाइड करके ले जा रहा थी  क्योंकि उसके सामने का  पहिया तुटा हुआ था। उस पल से, मैंने बाइक पर किसी को नहीं ले जाने की कसम खाई। फिर कभी मैं नहीं चाहता था की मै गंदे, गीला और उसके साथ सारे शरीर पर चोट के निशान पड़े । एक बार पर्याप्त था।
Previous Post
Next Post
Related Posts

0 comments: